Thursday, December 13, 2018
सेक्स और सैलरी के बीच का रिश्ता
ब्यूरो रिपोर्ट


आज के समय में हर कोई अकेलापन, अवसाद और तनाव ग्रसित है। जिसका कारण आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी बुरी तरह से प्रभावित होती है। जब आपका परफॉर्मेंस खराब होगा तो इसका असर नौकरी पर भी पड़ना ही है। अध्ययन के अनुसार, इन कारकों के अभाव में व्यक्ति एकांतप्रिय, सामाजिक चिंता और अवसाद का शिकार हो सकता है जो कि उसकी कार्यशील जीवन पर बुरा असर डालते हैं।



जर्मनी के इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर और इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन के अध्ययन के मुताबिक
जो लोग हृदय संबंधी रोगों का शिकार होते हैं, वे भी सेक्सुअली 11.4 फीसदी कम सक्रिय होते हैं। इस सर्वे के अनुसार जिन लोगों ने अधिक सेक्स किया, उनकी आय की संभावना बढ़ी। शोधकर्ताओं का कहना है कि यौन गतिविधियों का आपके ऊपर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। इस लिहाज से यौन गतिविधियों को स्वास्थ्‍य, जीवन की गुणवत्ता, खुशी और कल्याण का बैरोमीटर माना जा सकता है।

इस सर्वे के अनुसार आपकी सेक्स लाइफ आपके करियर में बहुत अधिक प्रभाव डालती है। इस सर्वे के मुताबिक जिन लोगों ने 9 से 5 की जॉब छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया,उनकी सेक्स करने की फ्रीक्वेंसी में भी साथ ही साथ इजाफा हुआ। यानी कि अच्छे सेक्स से आत्मविश्वास बढ़ता है और इसका असर व्यक्ति की नौकरी पर भी पड़ता है।



जर्मनी के इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर और इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन के अध्ययन के मुताबिक,जब आप आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं तब इसका पॉजिटिव असर प्रॉफेशनल लाइफ और परफॉर्मेंस पर पड़ता है और अगर आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा तो उसका असर आपके सैलरी पर भी पड़ेगा। इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर की रिसर्च के मुताबिक जो लोग सप्ताह में कम से कम 4 बार सेक्स करते हैं, उनके अपने सहकर्मियों से ऊंची सैलरी पाने की संभावना अधिक रहती है। सेक्स करने से इंसान खुश भी रहता है और सेहतमंद भी। इसका सीधा सकारात्मक असर आपके काम पर भी पड़ता है। और अच्छा काम करेंगे, तो सैलरी तो बढ़ेगी ही।
 

 

 

आप अपने आस-पास की रोचक खबरें हमें newsforglobe@gmail.com पर भेज सकते हैं ।


 Yes      No
   Comments