Monday, December 18, 2017
कामशक्ति वर्धक आहार
ब्यूरो रिपोर्ट

आजकल की भागमभाग और तनाव भरी जिंदगी,प्रदूषण,मिलावटी खाद्य सामग्री और खानपान - जीवन शैली से जुड़ी हानिकारक आदतों ने मनुष्य की प्रजनन एवं सेक्स क्षमता को बुरी तरह प्रभावित किया है । ये एक ऐसी समस्या है जिसको बताने या इलाज कराने से भी लोग कतराते हैं । नतीजा उनके जीवन में कुंठा,हीनभावना घर कर जाती है । अक्सर लोग डॉक्टरों के पास जाने से भी बचते हैं । ऐसा नहीं है कि नौबत सीधे योग्य चिकित्सक के पास जाने की ही आ जाती है । प्रजनन क्षमता के घटने या सेक्स पावर के कमजोर होने का जरा सा भी अहसास होते ही आप अपने खान-पान की आदतों में अगर कुछ चीजों को शामिल कर लें तो आपने जीवन की तस्वीर में फिर ले रंग भर सकते हैं । ऐसे ही खान-पान से जुड़े कुछ टिप्स नीचे दिये जा रहे हैं जिन्हें कोई भी अपना सकता है और अपना जीवन फिर से नई ऊर्जा से भर सकता है ।
 
1- लहसून की 2-3 कलियां कच्ची चबाकर खाने से सेक्स पावर बढता है। यह हमारे शरीर की  रोगों से लड़ने की ताकत बढाता है।  लहसुन उन लोगों के लिये भी हितकर है जो  अति सेक्स सक्रिय  रहते हैं। इसके उपयोग से नाडीमंडल  तंदुरूस्त रहता है जिससे  अधिक सेक्स के  बावजूद थकावट महसूस नहीं होती है।  लहसुन के नियमित उपयोग से स्वस्थ शुक्राणुओं का उत्पादन होता है। भोजन में भी लहसुन शामिल करें।



2- प्याज कामेच्छा जागृत करने और बढाने में विशेष सहायक  है। इससे लिंग पुष्ट होता है। एक प्याज कूट-खांडकर  मखन या देसी घी में तलें। इसे एक चम्मच शहद में मिश्रित कर  खाली पेट  खाएं। यह उपचार शीघ्र पतन,स्वप्नदोष और नपुंसकता में बहुत लाभकारी सिद्ध हुआ है। भोजन मे कच्चा प्याज खाना हितकर है। उड़द  की दाल का आटा  200 ग्राम लें। इसे प्याज के रस में एक ह्फ़्ता  रखें। बाद में इसे सुखाकर किसी बर्तन में भरकर रख दें। रोज खाली पेट 15 ग्राम  लेते रहने से  कामेच्छा बढती है और नपुंसकता  दूर होती है।




3- गाजर 200 ग्राम पीस लें। इसमें 15 ग्राम शहद और एक उबला अण्डा भी मिला दें। सहवास शक्तिवर्धक (aphrodisiac) बढिया नुस्खा है।



4- भिन्डी की जड का चूर्ण बना लें। यह चूर्ण १० ग्राम बराबर मात्रा में मिश्री मिलाकर दूध में ऊबालकर पीने से नपुंसकता नष्ट होती है।



5- 15 ग्राम सफ़ेद मूसली की जड का पावडर एक गिलास गरम दूध के साथ दिन में दो बार पियें। शीघ्र पतन में लाभकारी है।



6- सहजन पेड की छाल का चूर्ण बना लें। यह चूर्ण 30 ग्राम मात्रा में शहद में मिलाकर चाट लें । दिन में दो बार लेना चाहिये।



7- मुनक्का 30 ग्राम गरम दूध से नित्य खावें। कब्ज मिटाकर सेक्स पावर बढाता है।



8- अखरोट और शहद बराबर मात्रा में मिलाकर दिन में 3 बार एक माह तक लेने से पुरुषत्व बढ़ता है।



9- अंकुरित अनाज,हरी सब्जियां, फ़ल और सूखे मेवे प्रचुरता से भोजन में ग्रहण करें। नपुंसकता निवारण में इसके महत्व को कम नहीं आंकना चाहिये।


10- गोखरू और असगन्ध का चूर्ण बराबर मात्रा में शहद में मिलाकर नित्य लेने से इरेक्टाइल डिस्फ़न्क्शन का रोग दूर होकर स्तंभन शक्ति मे वृद्धि होती है।




this article is powered by -


 

 

आप अपने आस-पास का कोई न्यूज फीचर हमें भेज सकते हैं। ई मेल पता-newsforglobe@gmail.com

 Yes      No
   Comments